Laptop में whatsapp कैसे चलाये | 2022| Laptop me whatsapp kaise khole

laptop में whatsapp कैसे चलाये Best 3 तरीके जानिए

laptop में whatsapp कैसे चलाये
laptop में whatsapp कैसे चलाये

दोस्तों इस पोस्ट में हम सभी जानेंगे की laptop में whatsapp कैसे चलाये क्युकी laptop में whatsapp चलाना काफी जरुरी बन चूका है आज के समय में हम अपना work जल्द और simple तरीके से करना चाहते है.

laptop me whatsapp kaise chalaye

दोस्तों जिस तरह से whatsapp दुनिया में popular हो रहा है ठीक इसी तरह से लोग अब इसे अपने smartphone की जगह laptop और computer में भी चलाने की सोच रहे है क्युकी अब हर कोई इसके work करने के तरीके को पसंद करने लगा है.

सभी social media में whatsapp ही एक ऐसा platform है जो इस्तमाल करने में बिलकुल आसान और सरल है इसी वजह से यह दुनिया में सबसे ज्यादा use किया जाता है बहोत कम ही व्यक्ति ऐसे है जो whatsapp से जुड़ने के बाद हर दिन चालू नहीं करते है.

whatsapp में बड़ी ही आसानी से हम एक दुसरे के साथ जुड़े रहते है इसमें दिए गए features जैसे की video calling, messages, photos और videos sharing ने दुसरे व्यक्ति के साथ जुड़ने में काफी help की है.

दोस्तों laptop में whatsapp चलाना काफी आसान है लेकिन हमें यह भी जरुरी होता है की एक बार हम इसके बारे में जरुर सिख ले क्युकी कोई गलती होने से हम बच सके तो चलो इस simple से तरीके को जानते है.

 यह भी पढे:

conclusion

laptop में whatsapp कैसे चलाये?

आप में से बहोत सारे लोग ऐसे होंगे जो whatsapp के साथ काफी पहले से ही जुड़े हुए होंगे आप सभी जानते है की whatsapp जब से आया है उसने अपने अंदर काफी फीचर को शामिल किया है.

आज भी बहोत सारे लोग ऐसे है जो अभी भी whatsapp के बहोत सारे फीचर को नहीं जान पाए है जैसे की whatsapp broadcast जैसे चीजे है जिन्हें बहोत से लोग नहीं जानते है.

ठीक इसी तरह से में आपको whatsapp को लैपटॉप में चलाने के तरीके को बताऊंगा जिसे एक तरह से whatsapp web कहा जाता है. और इसके दो तरीके है एक app install करके दूसरा online यह तरीके में अब आपको बताने वाला हु.

whatsapp web से whatsapp चलाये

आपको सबसे पहले web.whatsapp.com पर जाना है यह whatsapp की बनायीं गयी official website है.

आपके सामने सीधे एक qr code दिखाई देगा अब आपको इसी code की मदत से आपका whatsapp चालू होने वाला है.

अब आप अपने whatsapp messenger को open कर लीजिये इसके बाद आपको search के side में दिए गए option पर click करना है.

आपके सामने whatsapp web का option दिखाई देगा इसे आपको open करना है इसे open करते ही आपके smartphone का camera open हो जायेगा.

camera में आपको laptop में चल रहे qr code को दिखाना है इसे जैसे ही आप ऐसा करते है whatsapp web redirect होगा जीसके बाद आपके laptop में whatsapp चलने लगेगा.

दोस्तों उम्मीद करता हु अब आप पहला online तरीका समझ गए है अब में आपको दूसरा तरीका बताऊंगा जिसे आपको बार बार whatsapp web पर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी यह whatsapp app आप अपने laptop में ही download कर सकेंगे.

laptop में whatsapp download करके चलाये

दोस्तों आपको सबसे पहले अब www.whatsapp.com पर जाना है.

इसके बाद आपको whatsapp download के option पर click करना है.

अब आपके सामने whatsapp के सभी platform को download करने का option आएगा इसमे से आप download for windows का option पर click कर install कर लीजिये और यह आपके laptop में download हो जायेगा.

इसके बाद आपको laptop और computer पर download किये गए whatsapp को open कर लेना है अब आपके सामने यहाँ पर भी qr code मांगेगा आपको फिर से आपके smartphone के whatsapp में जाकर whatsapp web चालू कर के scan कर लेना है.

दोस्तों अब आपका whatsapp pc और laptop में download हो चूका है अब आप किसी भी काम को laptop और smartphone दोनों तरीके से इस्तमाल कर सकते है.

 

याद रहे की laptop पर आप जिस whatsapp को चला रहे होते है वह आपके phone के contact के साथ जुड़ा हुआ है यानी आपके सभी phone में इस्तमाल किये जाने वाली चीजे laptop के साथ जुड़ा हुआ है.

बीना mobile के laptop में whatsapp किस तरह चलाये

दोस्तों अब में आपको एक और अलग तरीका बताऊंगा जिसके help से आप बिना किसी mobile का इस्तमाल किये बिना whatsapp चला सकेंगे.

blue stacks download करे

दोस्तों सबसे पहले आपको आपके laptop में blue stacks सॉफ्टवेयर को download कर लेना है यह आपको google पर आसानी से मिल जायेगा लेकिन आपको इसके लिए एक अच्छे laptop की जरुरत पड सकती है नही तो blue stacks ठीक तरीके से नहीं चलेगा.

दोस्तों अगर अब आपने blue stacks को download कर लिया है तो इसे open करने के बाद आपको इसमें google play store दिखाई देगा इसमें आपको login होना है.

अब यह बिलकुल आपके smartphone के play store की तरह काम करेगा अब आप इसमें से whatsapp को download कर लीजिये.

इसके बाद आपको आपके phone number की help से login कर लेना है अब आप इसी तरह से किसी भी app को play store से download कर सकते है और blue stacks में whatsapp चला सकते है.

conclusion

दोस्तों whatsapp का इस्तमाल बहोत सारे लोग सिर्फ बात करने के लिए नहीं करते है इसमें बहोत से लोग अपना business या job चलाने के लिए भी करते है और इस तरह इन्हें laptop या computer में whatsapp की काफी ज्यादा जरुरत भी पड़ती है.

मेने आपको ऊपर दिए गए 3 बेहतरीन तरीके बताये है जिसकी मदत से आप काफी आसानी से लैपटॉप में whatsapp चला सकते है और अपने business को आगे बढ़ा सकते है.

दोस्तों में उम्मीद करता हु की आपको मेरी यह पोस्ट Laptop me whatsapp kaise chalaye काफी पसंद आयी होगी और आपकी भी help हुई होगी दोस्तों जाने से पहले एक बार आप इस post को अपने दोस्तों को social media जैसे की whatsapp facebook आदि. platform पर जरुर share करे.

Related searches

laptop par whatsapp kaise chalaye , laptop pr whatsapp kaise chalaye

laptop mein whatsapp kaise chalaye ,laptop me whatsapp kaise banaye

computer par whatsapp kaise chalaye ,computer me whatsapp kaise chalaye ,pc me whatsapp kese chalaye

Leave a Comment